बिल बेलिचिक ने सेवानिवृत्ति की घोषणा के बाद रोमियो क्रैनेल की प्रशंसा की

कभी-कभी, आपको एक कदम पीछे हटना पड़ता है और उन सभी महत्वपूर्ण चेहरों को याद रखना पड़ता है जिन्होंने बिल बेलिचिक के प्रमुख कार्यकाल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।इंग्लैंड के नए देशभक्त।रक्षात्मक समन्वयक रोमियो क्रैनेल को हमेशा के लिए एनएफएल की कृपा करने के लिए सबसे अच्छे रक्षात्मक दिमागों में से एक के रूप में पहचाना जाएगा।

बेलिचिक और क्रैनेल को पूरे एनएफएल इतिहास में अटूट रूप से जोड़ा गया है, क्योंकि उन्होंने जायंट्स, जेट्स और पैट्रियट्स के साथ एक दूसरे के साथ कोचिंग की है। सबसे अच्छे रक्षात्मक लाइन प्रशिक्षकों में से एक जिसे खेल ने कभी देखा है, लीग के भीतर क्रैनेल की प्रतिष्ठा स्टर्लिंग है।

Crennel, जिन्होंने पिछले तीन सीज़न a . में बिताए हैंसा समन्वयक, अंतरिम मुख्य कोच, और वरिष्ठ सहायक के साथह्यूस्टन टेक्सन, आधिकारिक तौर परसमय कहा जाता है1970 में पश्चिमी केंटकी में स्नातक सहायक के रूप में शुरू हुए करियर पर। बेलिचिक अपने कार्यकाल के दौरान देशभक्तों के लिए लाए गए अद्वितीय परिप्रेक्ष्य से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

बेलिचिक ने कहा कि क्रैनेल ने प्रति दिन 50 निर्णय किए जो देशभक्तों के प्रक्षेपवक्र को बदल कर समाप्त हो गए। सहायक कोचों को कभी भी सफल मुख्य कोचों का चकाचौंध और ग्लैमर नहीं मिलता है, लेकिन बेलीचिक का क्रैनेल के प्रति सम्मान और विजेता बनाने में मदद करने की उनकी क्षमता यहां चमक रही थी।

रोमियो क्रैनेल एक न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स महान है।

कॉलेज में लगभग एक दशक के बाद, Crennel ने 1981 में जायंट्स के साथ एक विशेष टीम के कोच के रूप में अपना NFL शुरू किया। जबकि उन्होंने न्यूयॉर्क में बेलिचिक के साथ आठ सीज़न बिताए और यहां तक ​​कि 1990 में न्यू इंग्लैंड चले गए, Crennel ने Belichick के रक्षात्मक समन्वयक के रूप में प्रसिद्धि प्राप्त की। 2001 से 2004 तक। ब्राउन के मुख्य कोच बनने से पहले यहां क्रेनेल का दबदबा था।

न्यू इंग्लैंड के तीन चैंपियनशिप सीज़न में, क्रैनेल छठे स्थान पर रहे,पहला , और प्रति गेम अनुमत अंकों में दूसरा। गरीब खिलाड़ियों को गुणवत्ता शुरुआत और कुशल खिलाड़ियों को हॉल ऑफ फेमर्स में बदलने की क्षमता ने क्रैनेल को लगभग दो और दशकों तक मुख्य कोच और शीर्ष सहायक के रूप में नकद चेक जारी रखने में मदद की।

कई लोग दुर्भाग्य से क्रैनेल को एक खराब मुख्य कोच के रूप में याद करेंगे, क्योंकि वह क्लीवलैंड, कैनसस सिटी और ह्यूस्टन के साथ 32-63 पर गया था, जबकि केवल एक सीज़न था जिसमें उसने छह से अधिक गेम जीते थे। इसे लीग इतिहास के सबसे लंबे कोचिंग करियर में से एक से घटाना नहीं चाहिए।

जब पैट्रियट्स ने चार वर्षों में तीन सुपर बाउल जीते, तो यह क्रैनेल और रक्षा थे जो खेल में कुछ सबसे अधिक भयभीत इकाइयों को बंद करने में सक्षम थे। बेलिचिक अपनी पसंद के कोचों के लिए पीछे की ओर झुकेंगे, क्योंकि ऋषि देशभक्त नेता जानते हैं कि क्रैनेल उनकी सेवानिवृत्ति पर प्रशंसा के योग्य हैं।