देशभक्तों का वैकल्पिक इतिहास अगर टक नियम कभी नहीं हुआ

"टक रूल" गेम की 20वीं वर्षगांठ पिछले बुधवार को आ गई - या, जैसाइंग्लैंड के नए देशभक्तप्रशंसक इसे "द स्नो गेम," "द विनाटिएरी गेम" या "द एक्सट्रीमली नॉर्मल गेम" कहते हैं।

हालांकि हममें से अधिकांश ने टक नियम के बारे में कभी नहीं सुना था, इससे पहले कि टॉम ब्रैडी के हाथ को रेडर्स की रक्षा द्वारा काटा गया था, यह स्पष्ट है कि रेफरी ने कानून के पत्र की सही व्याख्या की, यह कानून जितना विचित्र हो सकता है (यह तब से रिकॉर्ड से त्रस्त हो गया है) , बेशक)।

लेकिन चलिए उस पल को बता देते हैं किएएफसी में स्थानांतरित शक्ति कभी नहीं होती है . या हो सकता है ... टेरी ब्रैडशॉ स्टीलर्स दशकों पहले नियम से बंधे हुए थे, और एनएफएल ने इसे रेफरी मैनुअल तरीके से पहले ही मिटा दिया था। देशभक्तों का वंश कैसे बदलता है?

संक्षेप में ... टॉम ब्रैडी, घर पर अपने करियर के पहले प्लेऑफ़ गेम में हारे हुए, एक खुली क्यूबी प्रतियोगिता में 2002 में प्रवेश करते हैं जो अब पुनर्प्राप्त ड्रू ब्लेड्सो के साथ है। ईस्ट रदरफोर्ड में कहीं, मो लेविस हताशा में अपनी उंगलियाँ थपथपाते हैं।

लानत है। लगभग उसके पास था।

https://twitter.com/sn_nfl/status/1483818573445443590?s=20

अगर टक रूल कभी नहीं होता तो देशभक्तों का इतिहास कैसे बदल जाता है?

ब्लेडसो,देशभक्तों के साथ "आजीवन अनुबंध" का स्वामी, उस गर्मी में TB12 को मात देता है - यह केवल तार्किक है, लेकिन जब मौसम के बाद का मौसम आता है, तो रेडर्स क्यूबी रिच गैनन डरता नहीं हैवह।आखिरकार, उन्होंने न्यू इंग्लैंड को पहले ही सीजन से पहले की सबसे विकट परिस्थितियों में हराया था।

ओकलैंड ने बुक्स के खिलाफ सुपर बाउल के रास्ते में ब्लेड्सो को पीछे छोड़ दिया, और बॉब क्राफ्ट को पता चलता है कि यह बदलाव का समय है। यदि बिल बेलिचिक ओकलैंड के कूबड़ को खत्म नहीं कर सकता है, तो समीकरण से कुछ हटा दिया जाना चाहिए।

क्षमा करें, ड्रू। क्षमा करें, टॉम। हम गलत थे। Bledsoe को बफ़ेलो पर थोपा गया, ब्रैडी शुरुआती भूमिका में आ गया, और NFL के इतिहास में सबसे बड़ा अग्रानुक्रम आधिकारिक तौर पर इसकी शुरुआत हो जाती है, वर्तमान समयरेखा की तुलना में सिर्फ एक साल बाद।

आखिरकार, आप नियति को इतनी देर तक ही नीचे रख सकते हैं, है ना?

उस समय से, देशभक्तों ने फरवरी 2004 में अपनी फ्रेंचाइजी-पहली सुपर बाउल जीत हासिल की - लेकिननहीं कैरोलिना पैंथर्स के खिलाफ। नहीं, उस वर्ष के एनएफसी डिवीजनल राउंड में डबल-ओवरटाइम गेम को उलट दिया गया होता, जिसमेंजेक डेलहोमे के बजाय मार्क बुलगर और सेंट लुइस रैम्स ने 29-23 से जीत हासिल की।

फिर, सुपर बाउल में, बदनाम "गेम मैनेजर" को टर्फ पर सबसे महान शो को अंतिम-सेकंड ड्राइव के साथ बुझाने का मौका मिला होगा - और यह केंद्र के तहत कर्ट वार्नर के बिना उतना ही चोट पहुंचाएगा।

तो क्या? यह समयरेखा न्यू इंग्लैंड में TB12 के लिए पाँच सुपर बाउल के साथ समाप्त होती है, छह नहीं? अच्छा ... बिल्कुल नहीं।

एक आदर्श सीज़न के कगार पर, पैट्रियट्स की साइडलाइन को डरावने रूप में देखने के लिए मजबूर किया गया था क्योंकि एली मैनिंग ने डेविड टायरी को बीच में एक पास दिया, जिन्होंने गेंद को अपने हेलमेट के खिलाफ पकड़ा ... केवल रेफरी को हुड के नीचे आने और फ्लिप करने के लिए नियम पुस्तिका के पृष्ठ 364 पर सभी तरह से, जिसमें कहा गया है, "दो हाथों के बजाय उपकरण के एक विनियमन टुकड़े का उपयोग करके किया गया कोई भी कैच प्रमुख अधिकारी द्वारा पूर्व-अनुमोदित होना चाहिए।" क्या?! उससे बनता हैनहीं भावना, लेकिन ... कानून का पत्र। अस्वीकृत।

फिर... हमने नियति के बारे में क्या कहा? आप कितनी भी कोशिश कर लें, आप इसकी गति को रोक नहीं सकते। महानता हमेशा बसेगी।