क्वार्टरबैक में टॉम ब्रैडी के बिना बिल बेलिचिक के ट्रैक रिकॉर्ड का इतिहास

ब्राउज़ करने के लिए अपने ← → (तीर) का उपयोग करें

क्लीवलैंड ब्राउन के मुख्य कोच बिल बेलिचिक (जॉर्ज गोजकोविच / गेटी इमेज द्वारा फोटो)

बिल बेलिचिक हमेशा क्वार्टरबैक टॉम ब्रैडी से जुड़े रहेंगे। और यह जरूरी नहीं कि बुरी बात हो।

के लिए एक अग्रानुक्रम के रूप मेंइंग्लैंड के नए देशभक्त, इस जोड़ी ने छह सुपर बाउल रिंग जीते हैं, नौ सुपर बाउल प्रदर्शित किए हैं, अनगिनत डिवीजनल खिताब जीते हैं, और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने लगभग दो दशकों तक लीग को बर्बाद कर दिया है।

यह एक लंबा समय होगा जब तक कि कोई अपनी साख से मेल खाने के करीब नहीं आता है, लेकिन जब बेलिचिक अपना अधिकांश समय अपनी लोम्बार्डी ट्राफियों को चमकाने में बिताता है, तो उसका एक हिस्सा होना चाहिए जो महसूस करता है कि उसके रिज्यूमे में एक बड़ा छेद है।

ब्रैडी के बिना, बेलिचिक को अभी यह सब जीतना बाकी है। दूसरी ओर, ब्रैडी ने साबित कर दिया कि वह अपनी तरफ से बेलिचिक के बिना एक जीत सकते हैं। और यह कहना सुरक्षित है किये दोनों फिर कभी टीम में नहीं आएंगे। तो, बेलीचिक ब्रैडी के बिना जीवन के आदी होने के साथ, वह आमतौर पर उसके बिना कैसे किराया करता है? इसके अलावा, हम उनके 2021 सीज़न को उन मुट्ठी भर लोगों में कहाँ रैंक करेंगे जिन्हें उन्होंने ब्रैडी के बिना उनकी तरफ से प्रशिक्षित किया है?

पैट्रियट्स: टॉम ब्रैडी के बिना बिल बेलिचिक का कोचिंग इतिहास

9. 1991 क्लीवलैंड ब्राउन्स

टीम रिकॉर्ड: 6-10

अधिकांश भाग के लिए, 1991 में मुख्य कोच के रूप में बिल बेलिचिक का पहला वर्ष अक्सर गलीचा के नीचे बह जाता है। कारण यह है कि क्लीवलैंड ब्राउन को एक मरणासन्न मताधिकार के रूप में देखा जाता है जो उस समय बेलिचिक के लिए भाग्यशाली थे। यह सच नहीं है।

हालाँकि आजकल क्लीवलैंड के लिए प्लेऑफ़ बनाना शायद ही कभी होता है, 1980 के दशक के अधिकांश समय में, वे लगातार नियमित सीज़न से आगे बढ़ रहे थे। वास्तव में, बेलिचिक के आने से दो साल पहले, क्लीवलैंड ने खुद को एएफसी चैम्पियनशिप गेम में सुपर बाउल में जगह बनाने का मौका पाया। जबकि वे कम आए, भविष्य उज्ज्वल लग रहा था।

उस सुपर बाउल प्रतियोगी टीम के अधिकांश समान टुकड़ों के साथ, बेलिचिक एक वर्ष में पूरी तरह से फ्लॉप हो गया। ब्राउन ने सीजन 6-10 समाप्त किया और पूरे समय ऊपर और नीचे रहे। तीन अलग-अलग मौकों पर, ब्राउन ने तीन-गेम हारने वाली लकीर को सहन किया।

उस मौसम के बारे में संदेहियों को मत सुनो, बेलिचिक को बहुत मदद मिली थी। बर्नी कोसर ने साल का अंत पांचवें सबसे अधिक पासिंग यार्ड के साथ किया, जिसमें 3,487 रन बनाए। उन्होंने उस सीज़न में छठा सबसे टचडाउन पास भी हासिल किया, जो 18 के साथ समाप्त हुआ। बेलिचिक के पास खिलाड़ी थे ... उन्हें बस यह नहीं पता था कि उनके साथ क्या करना है।

ब्राउज़ करने के लिए अपने ← → (तीर) का उपयोग करें