जॉन मैडेन की पैट्रियट्स की पहली सुपर बाउल जीत की प्रतिष्ठित कॉल याद रखें

एनएफएल समुदाय वर्तमान में प्रो फुटबॉल हॉल ऑफ फेम कोच जॉन मैडेन के खोने का शोक मना रहा हैमंगलवार को उनका निधन हो गया85 साल की उम्र में।

मैडेन का कोचिंग करियर केवल 10 सीज़न तक फैला था - जिसके दौरान उन्होंने रेडर्स को सात एएफसी टाइटल गेम और 1976 में एक सुपर बाउल जीत दिलाई - लेकिन उनकी विरासत एक लॉकर रूम को रैली करने की उनकी क्षमता से बहुत आगे बढ़ गई।

यह देखते हुए कि मैडेन को व्यापक रूप से माना जाता हैसबसे बड़ा रंग विश्लेषकलीग के इतिहास में और "मैडेन" वीडियो गेम फ्रैंचाइज़ी के साथ लाखों लोगों को खेल से जुड़ने में मदद की, वह एनएफएल इतिहास का सबसे प्रभावशाली व्यक्ति हो सकता है।

हम खेल पर मैडेन के प्रभाव के बारे में घंटों तक चल सकते थे।

हालाँकि, अभी के लिए, आइए बातचीत को उनकी प्रतिष्ठित कॉल पर केंद्रित रखेंइंग्लैंड के नए देशभक्त' पहली बार सुपर बाउल 2001 में वापस जीता।

पैट्रियट्स की पहली सुपर बाउल जीत के जॉन मैडेन के प्रतिष्ठित आह्वान को याद करते हुए

इस रत्न को कौन भूल सकता है?

चौथे क्वार्टर में पैट्रियट्स के देर से पदभार संभालने के बाद, बिल बेलिचिक को दो फैसलों में से एक के साथ छोड़ दिया गया था: टॉम ब्रैडी में एक युवा क्वार्टरबैक को मैदान के नीचे और फील्ड गोल रेंज में अपराध करने के लिए सौंपना या इसे सुरक्षित खेलना और एक अतिरिक्त लड़ाई के लिए जीना ओवरटाइम में कुछ मिनट घड़ी को समाप्त होने देकर।

अगर मैडेन थेबेलिचिक के जूते में , वह बाद के परिदृश्य को चुनता। अपने बचाव में, कोई भी भविष्यवाणी नहीं कर सकता था कि देशभक्त सुपर बाउल इतिहास में एक और यादगार ड्राइव में से एक को एक साथ रखेंगे।

"मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि देशभक्त यहां क्या कर रहे हैं," मैडेन ने कहा। "मैं ओवरटाइम के लिए खेलूंगा। अगर मेरे पास क्षेत्र की अच्छी स्थिति होती, तो मैं नहीं होता, लेकिन इस क्षेत्र की स्थिति में, मैं ओवरटाइम के लिए खेलता। ”

जैसा कि ब्रैडी एंड कंपनी ने बाधाओं को टाल दिया, हालांकि, मैडेन ने अब तक की सबसे विस्मयकारी कॉलों में से एक दिया। एक टोपी की बूंद पर, पूर्व सुपर बाउल विजेता ने पाठ्यक्रम को उलट दिया और खुशी से स्वीकार किया कि उनका प्रारंभिक लेना कितना गलत था।

"यह आश्चर्यजनक है," उन्होंने कहा। “यह एक ऐसी चीज है जिसे मैं एक कोच के रूप में स्वीकार करूंगा और एक विश्लेषक के रूप में, मुझे नहीं लगता कि उन्हें ऐसा करना चाहिए था। लेकिन उनमें हिम्मत थी, उनके पास युवा क्वार्टरबैक था और उन्होंने ऐसा किया। उनका बैकअप लिया गया। वे अपने ही 20 के अंदर थे। . ।"

"किसी बिंदु पर जब आप सुपर बाउल में होते हैं, तो आपको यह सब लटका देना पड़ता है, और मैं यह कहूंगा: चार्ली वीस और यह पैट्रियट्स टीम, वे इसे सब बाहर घूमने दे रहे हैं।"

वह एक थाकलर कमेंट्री का शानदार प्रदर्शन, और मैडेन न्यू इंग्लैंड की जीत कितनी ऐतिहासिक साबित हुई, इस पर कब्जा करते हुए इसे खींचने में कामयाब रहे।

ब्रैडी द्वारा गेंद को सात सेकंड शेष रहने के बाद, मैडेन ने स्वीकार किया कि दूसरे वर्ष के क्यूबी ने उन्हें हंसबंप दिया। यह काफी हद तक मैडेन के प्रशंसकों पर पड़ने वाले प्रभाव का वर्णन करता है जब उन्होंने खेलों का प्रसारण किया।

पैट्रियट्स के प्रशंसकों के लिए, ठीक है, उन्हें अपने आशीर्वाद की गिनती करनी चाहिए कि मैडेन टीम की पहली सुपर बाउल जीत के आह्वान पर थे, क्योंकि यह खेल के शानदार इतिहास में सबसे अधिक पहचानने योग्य कॉल हो सकता है।