आश्चर्य! एएफसी पूर्व छह सप्ताह के दौरान फुटबॉल में तीसरा सर्वश्रेष्ठ डिवीजन

न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स और बफ़ेलो बिल्स ने एएफसी ईस्ट को छह सप्ताह के दौरान एनएफएल में तीसरा सबसे मजबूत डिवीजन बनाने में मदद की है।

लंबे समय से विरोधी और निंदा करने वालेदेशभक्तएएफसी ईस्ट पर लगातार अपनी उंगलियां उठाई हैं जैसे कि यह किसी प्रकार की धूम्रपान बंदूक है जो साबित करती है कि न्यू इंग्लैंड वास्तव में उतना अच्छा नहीं है जितना हर कोई सोचता है कि वे हैं।

इस तथ्य पर कभी ध्यान न दें कि अन्य 28 टीमों के मुकाबले देशभक्तों का .760 जीत प्रतिशत (140-44) हैनहीं2001 की शुरुआत से एएफसी पूर्व में,प्रति एनबीसी स्पोर्ट्स बोस्टन . या यह तथ्य कि पैट्रियट्स को पिछले दो दशकों में कई एएफसी चैंपियनशिप और सुपर बाउल्स में अपने डिवीजन के बाहर और अपने सम्मेलन के बाहर से सर्वश्रेष्ठ टीमों को नियमित रूप से हराना पड़ा है।

यदि उनमें से कोई भी पत्थर-ठंडा, चट्टान-ठोस तथ्य और आंकड़े उस कष्टप्रद बार संरक्षक को बंद करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, जो कमजोर विभाजन कथा के साथ नहीं जाने देंगे, तो यहां आपको बस इतना कहना है: एएफसी ईस्ट वास्तव में है इस सीजन में पूरे एनएफएल में तीसरा सबसे अच्छा डिवीजन।

यह सिर्फ एक व्यक्तिगत राय नहीं है, और यह एक गर्म लेना भी नहीं है। यह पूरी तरह से गणित पर आधारित एक और श्वेत-श्याम सच्चाई है, जिसके खिलाफ बहस करना बिल्कुल असंभव है, चाहे आप कितना भी स्मार्ट क्यों न सोचें।

एक डिवीजन के रूप में, एएफसी ईस्ट इस सीजन में 11-10 से छह सप्ताह तक है। एएफसी साउथ और एएफसी वेस्ट दोनों के पास अपने निवासियों के बीच 11 संचयी जीत हैं, लेकिन उन दोनों डिवीजनों में 12 संचयी नुकसान भी हैं।

सम्मेलन के बाहर, एनएफसी में तीन डिवीजनों ने एएफसी ईस्ट की तुलना में अधिक संचयी जीत हासिल की है: एनएफसी नॉर्थ, एनएफसी साउथ और एनएफसी वेस्ट। एनएफसी साउथ को एएफसी ईस्ट की तुलना में अधिक नुकसान हुआ है, जिसका अर्थ है कि उनका कुल जीत प्रतिशत वास्तव में थोड़ा कम है।

कुल मिलाकर जीत-हार का प्रतिशत यहां महत्वपूर्ण है, क्योंकि एक और तर्क जो संभावित रूप से दिया जा सकता है वह है अलविदा सप्ताह। एएफसी ईस्ट की चार टीमों में से तीन को पहले ही बाई मिल चुकी है, इसलिए स्वाभाविक रूप से यह एक योगदान कारक हो सकता है कि क्यों कुछ अन्य एनएफएल डिवीजनों की तुलना में डिवीजन को कम नुकसान हुआ है।

हालांकि इस तर्क के साथ एकमात्र दोष समग्र जीत प्रतिशत है। यहां देखें कि सभी आठ एनएफएल डिवीजन उस मीट्रिक के संदर्भ में रैंक करते हैं, जो अनिवार्य रूप से पूरे "लेकिन अलविदा सप्ताह के बारे में क्या?" बहस:

  1. एनएफसी वेस्ट 15-7-1 (0.682)
  2. एनएफसी उत्तर 13-6-1 (0.673)
  3. एएफसी ईस्ट 11-10 (0.523)
  4. एनएफसी साउथ 12-12 (0.50)
  5. एएफसी साउथ 11-12 (0.478) और एएफसी वेस्ट 11-12 (0.478)
  6. एनएफसी पूर्व 9-15 (0.375)
  7. एएफसी उत्तर 8-16 (0.333)

अचंभा अचंभा। सम्मेलन में सभी चार डिवीजनों में एएफसी ईस्ट का वास्तव में सबसे अच्छा जीत प्रतिशत है। एनएफएल में सभी आठ डिवीजनों में इसका तीसरा सबसे अच्छा जीत प्रतिशत भी है।

अब, क्या यह रैंकिंग लगभग पूरी तरह से न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स और बफ़ेलो बिल्स के सम्मेलन में दो सर्वश्रेष्ठ टीम होने का परिणाम है - जो कि वे बिल्कुलहैंअगर हम पूरी तरह से रिकॉर्ड से जा रहे हैं?

निश्चित रूप से यह है। लेकिन एनएफएल के अन्य सभी डिवीजनों के साथ भी ऐसा ही है। रैवेन्स को ब्राउन, स्टीलर्स और बेंगल्स द्वारा घसीटा जाता है। चार्जर्स, ब्रोंकोस और रेडर्स के साथ प्रमुखों की तरह। एएफसी साउथ सांख्यिकीय रूप से औसत दर्जे से नीचे है, और एनएफसी ईस्ट (काउबॉय और ईगल्स) में दो डिवीजन लीडर दोनों वर्तमान में .500 हैं।

तो आइए इस सीज़न का ढोंग न करें कि एएफसी ईस्ट सिर्फ बैल की खाद और भयानक फुटबॉल की धधकती डंपस्टर आग है।

इस डिवीजन में तीसरी सबसे अच्छी टीम, जेट्स ने रविवार को एनएफसी ईस्ट-अग्रणी काउबॉय को भेजा ... और अब यह आश्चर्यजनक रूप से सक्षम लग रहा था कि उनका शुरुआती क्वार्टरबैक सैम डारनोल्ड मैदान पर वापस आ गया है। डॉल्फ़िन स्पष्ट रूप से नृशंस हैं, लेकिन हर परिवार में एक काली भेड़ होती है, है ना?

एनएफएल सीज़न के दौरान बहुत कुछ बदल सकता है, और हमारे पास अभी भी प्लेऑफ़ से पहले एक और 10 सप्ताह शेष हैं। एएफसी ईस्ट इन रैंकिंग में गिर सकता है, यह और भी ऊंचा उठ सकता है, या यह उसी स्थान पर रह सकता है। जाहिर है यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि पैट्रियट्स, बिल, जेट और डॉल्फ़िन कैसे खिंचाव को कम करते हैं।

लेकिन कुछ समय के लिए, आइए इस पूरे "एएफसी ईस्ट इज गारबेज" कथा को विराम दें। इस सीज़न में छह सप्ताह तक यह सच नहीं है, और अब हम सभी के पास इस मूलभूत रूप से त्रुटिपूर्ण धारणा का मुकाबला करने और इसे भेजने के लिए आवश्यक सबूत हैं… ठीक वैसे ही जैसे इस साल पाट्स ने हर दूसरी टीम को भेजा है, हम जोड़ सकते हैं।